पंजाब सरकार का एलान 93 हज़ार नौजवानों को दिया जाएगा रोजगार - At This Time

पंजाब सरकार का एलान 93 हज़ार नौजवानों को दिया जाएगा रोजगार


चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी की सरकार के कार्यकाल में पिछले पांच महीने में 21,000 करोड़ रुपये का निवेश किया गया है. यह निवेश राज्य भर में लगभग 93,000 युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर पैदा करेगा।यह पंजाब सरकार द्वारा दावा किया गया है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राज्य के औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के लिए राज्य में अधिक निवेश आकर्षित करने के लिए फरवरी 2023 में पंजाब निवेश सम्मेलन आयोजित करने की मंजूरी दी है।

इस सम्मेलन में देश के प्रमुख निवेशकों को आमंत्रित किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने निवेशकों की सुविधा के लिए पंजाब के एकीकृत नियामक और सिंगल विंडो सिस्टम को मजबूत करने पर जोर दिया है। उन्होंने कहा कि निवेश मिलने की इस रफ्तार को टूटने नहीं देना चाहिए और राज्य में ज्यादा से ज्यादा निवेश को बढ़ावा देना चाहिए. राज्य सरकार की इन्वेस्ट पंजाब-इन्वेस्टमेंट प्रमोशन एजेंसी की बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सम्मेलन राज्य को व्यापक औद्योगिक विकास सुनिश्चित करने के लिए एक नए रास्ते पर ले जाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

उन्होंने इनवेस्ट पंजाब को इस महत्वपूर्ण प्लेटफॉर्म का अधिक से अधिक उपयोग करने के लिए कहा ताकि पंजाब को भारत और दुनिया भर के निवेशकों के लिए पसंदीदा स्थान बनाया जा सके। भगवंत मान ने कहा कि इस मेगा इवेंट को सफल बनाने के लिए पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे. मुख्यमंत्री ने राज्य को भारत और दुनिया भर में निवेश के लिए सबसे पसंदीदा गंतव्य बनाने की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने आशा व्यक्त की कि यह सम्मेलन राज्य को एक औद्योगिक केंद्र के रूप में उभरने के लिए प्रेरणा स्रोत के रूप में कार्य करेगा।

मान ने इन्वेस्ट पंजाब को सम्मेलन में संभावित निवेशकों को आमंत्रित करने और सम्मेलन के दौरान राज्य की विशेषताओं को प्रदर्शित करने के लिए भारत के सभी प्रमुख शहरों और विश्व स्तर पर रोड शो सहित प्रचार आउटरीच कार्यक्रम आयोजित करने का निर्देश दिया।


આ પ્રકારના તમામ સમાચાર માટેે App ડાઉનલોડ કરો.